About

क्या आप नए ब्लॉगर हैं ?

Blog publish करके महीनो हो गए फिर भी Organic traffic नहीं आ रहा ?

ऐसा इसलिए हो रहा है क्यों की आप SEO की तरफ ध्यान नहीं दे रहे है। SEO का मतलब है Search Engine Optimization। SEO एक तकनीक है जिसका अभ्यास करके आप search engine के कार्य के बारें में जान सकते जिससे search engine के crawlers आप की website अच्छी तरह से पढ़ सके। अगर आप ये जान जाते है तो उसके हिसाब से आप Website बना सकते है या फिर उसमें बदलाव कर सकते है।

SEO के बिना आप कभी Organic traffic नहीं ला सकते। Traffic नहीं आएगा तो कमाई भी नहीं होगी और कमाई नहीं होगी तो आप को ब्लॉगिंग को अलविदा करना पड़ेगा। इसलिए आप जितना ध्यान content और website design पे देते है उससे ज्यादा ध्यान आपको SEO पे देना पड़ेगा। SEO तकनीक आपको search engine result page में पहले स्थान पर जाने में लिए अहम भूमिका निभाती है। इसलिए, अगर आप हमारे साथ जुड़ते है तो आप SEO को अच्छी तरीकेसे समझ जायेंगे।

SEOinhindi.net पर आप का स्वागत है

एक ऐसा मंच जहाँ पे आपको SEO के बारें में सबकुछ जानकारी मिलेगी। आज इंटरनेट पे बहुत सारी ऐसी websites हैं जो आपको SEO के बारें में जानकारी देती है। लेकिन, ये websites ज्यादातर इंग्लिश भाषा में है। हमारे देश आज भी बहुत सारे ऐसे लोग है जिन्हें इंग्लिश भाषा ज्यादा समझ नहीं आती। ऐसे में उनकी इच्छा होने के बावजूद भी वे SEO के बारें में जान नहीं पाते। हमारा मकसद यही है की ज्यादा से ज्यादा लोग SEO के बारें में जान सके और इसका इस्तेमाल करके उनकी website rank कर सके। यहाँ पे हम SEO को सीधी भाषा में समझाने की कोशिश करेंगे। SEO क्या है, इसका इस्तेमाल कैसे करते है, कैसे हम अपनी website rank कर सकते है इ. सब सवालों के जवाब आपको यहाँ मिलेंगे। अगर आप यहाँ पे नियमित रूप से भेंट देते है तो आप भी SEO के बारें में अच्छी तरह से जान पाएंगे।